Lt. Rekha Singh: गलवान घाटी में शहीद की पत्नी रेखा सिंह भारतीय सेना में हुई शामिल

चेन्नई: सन 2020 में भारत-चीन दरम्यान गलवान घाटी संघर्ष में मारे गए नाइक दीपक सिंह (Naik Deepak Singh) की पत्नी रेखा सिंह आज भारतीय सेना में शामिल हुई।

Rekha Singh, wife of Naik Deepak Singh who was killed in the Galwan Valley clashes in 2020, has joined Indian Army.

रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में नियुक्त किया गया है और पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर एक फ्रंटलाइन बेस पर तैनात किया गया है। लेफ्टिनेंट सिंह ने शनिवार को चेन्नई स्थित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (OTA) में अपना एक साल का प्रशिक्षण पूरा किया।


नाइक दीपक सिंह बिहार रेजीमेंट की 16वीं बटालियन से थे और उन्हें मरणोपरांत 2021 में वीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

नाइक दीपक सिंह ने गलवान संघर्ष (Galwan Valley Clash) के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया।

न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए लेफ्टिनेंट रेखा सिंह (Lt. Rekha Singh) ने कहा - 
मेरे पति के गुजर जाने के बाद मैंने भारतीय सेना में शामिल होने का फैसला किया और इसकी तैयारी शुरू कर दी। आज मेरी ट्रेनिंग पूरी हो गई है और मैं लेफ्टिनेंट बन गयी हूं।मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है और मैं सभी महिला उम्मीदवारों को सलाह देना चाहूंगी कि वे खुद पर विश्वास करें और वह करें जो वे करना चाहती हैं, यह सोचे बिना की लोग क्या कहेंगे। 

 

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने